कोहली के साथ रिलेशनशिप को लेकर लोगों का ‘निशाना’ बनीं अनुष्‍का शर्मा

Virat

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ अपने रिलेशनशिप के उतार-चढ़ाव वाले दौर में उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणी करने वाले लोगों को आड़े हाथ लिया है।

गौरतलब है कि कोहली ने इस साल की शुरुआत में अनुष्का के खिलाफ आक्रामक अभियान छेड़ने वालों से इस ऐसा न करने की भावुक अपील इंस्टाग्राम पर की थी। कोहली ने उस समय कहा था कि टीम इंडिया की ओर से उनके खराब प्रदर्शन के लिए वे…और केवल वे ही जिम्मेदार हैं कोई दूसरा नहीं।

अपनी फिल्‍म ‘सुल्तान’ के रिलीज होने से पहले अनुष्‍का ने एक इंटरव्यू में कहा, ऑनलाइन आपत्तिजनक टिप्पणियों को हजम कर पाना बेहद कठिन होता है। यह एक बात है कि मैंने एक फिल्‍म की, उसके लिए मुझे निशाना बनाया जाए अथवा मेरे कुछ गलत करने पर मुझे निशाना बनाया जाए लेकिन किसी ऐसी बात के लिए जिसका आपसे कोई संबंध ही नहीं, है, निशाना बनाया जाना बेहद दुखदाई होता है। फिल्‍म ‘सुल्तान’ में अनुष्का ने एक पहलवान की भूमिका निभाई है।

उन्‍होंने कहा कि इस तरह से निशाना बनाए जाने के बाद, पहले तो मुझे समझ में नहीं आता था कि किस तरह से प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करूं, लेकिन अब मैंने इसकी परवाह करना छोड़ दिया है। गौरतलब है कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की ‘हाई प्रोफाइल’ रिलेशनशिप समाचार पत्रों और मीडिया की सुर्खियों में रही है, हालांकि न तो विराट और न ही अनुष्‍का ने इस मसले पर सार्वजनिक रूप से कुछ कहा है। 28 साल के विराट और 27 साल की अनुष्‍का ने 2014 में डेट करना शुरू किया था, लेकिन इस वर्ष की शुरुआत में दोनों के बीच ब्रेकअप की खबरें मीडिया में आईं। लेकिन हाल ही में आईं रिपोर्ट के अनुसार, इन दोनों के सब कुछ ‘सही’ चल रहा है।

2014 की ब्लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘पीके’ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अनुष्‍का के खिलाफ ट्विटर पर सबसे पहले, उस समय अभद्र टिप्पणियां की गईं जब वे पिछले साल क्रिकेट वर्ल्‍डकप में टीम इंडिया के मैच देखने ऑस्‍ट्रेलिया गई थीं। सिडनी में हुए वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में दौरान उन्‍हें स्‍टेंड में बैठे हुए उनके फोटो प्रकाशित हुए थे। इस मैच में विराट केवल एक रन बनाकर आउट हुए थे।

मैच के बाद अनुष्का के खिलाफ इस तरह की ओछी टिप्पणी की गईं मानो विराट और टीम इंडिया के लचर प्रदर्शन के लिए यह बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ही जिम्मेदार है। भारतीय क्रिकेट के ‘बंडर बॉय’ विराट कोहली ने कहा ही में इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘उन पर (अनुष्‍का शर्मा पर) आरोप लगाना और उनका मजाक उड़ाने वालों के शर्म आनी चाहिए। मैं मैदान पर क्‍या कर रहा हूं, इस पर अनुष्का का कोई नियंत्रण नहीं है। ‘ विराट ने आगे कहा था, उन्‍होंने (अनुष्‍का ने) मुझे प्रेरणा दी है और सकारात्‍मक बनने में मदद की है।

Comments