दुनियाभर की 8 ऐसी शादियां, जिनके बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आपने अक्सर दो पुरुषों को या फिर दो महिलाओं को शादी करते देखा होगा। भारत में मामला और भी अजीब हो जाता है, भले ही प्रथा के नाम पर क्यों न हो लेकिन कुत्ते और मेंढ़क से भी शादी करवा दी जाती है। लेकिन आज हम आपको इससे भी अजीबोगरीब शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप शॉक्ड तो होंगे ही, सोच में भी पड़ जाएंगे कि आखिर ऐसी क्या बात थी जो इन लोगों ने ऐसा करने का निर्णय लिया…
इनमें से कई मामलों में कोर्ट ने ऐसा न करने की सलाह दी लेकिन जिद तो जिद है।

42 साल की एक महिला ने अपना नाम बदल कर ब्यूटीफुल एग्जिस्टेंस रखा। इसके पीछे का कारण खुद से शादी करना था। दो बच्चों की मां इस महिला का तलाक 10 साल पहले हुआ जिससे उन्हें बहुत दुख पहुंचा। उनकी इच्छा थी कि वो पेरिश में शादी करें, तो उन्होंने अपने आप को पार्टनर चुनकर आइफिल टॉवर के नीचे खुद से शादी की।

weirdest-wedding-10_

रशिया के इस गुमनाम व्यक्ति ने पिज्जा से शादी की है। बताया जा रहा है कि लंबे समय तक अकेले रहने से नाखुश इस आदमी ने डिसिजन लिया। इस व्यक्ति ने साउथ सेन्ट्रल रशिया के एक पिज्जा स्टोर में पूरे रस्मोरिवाज से शादी की… पिज्जा से शादी।

weirdest-wedding-1_146832

बार्बरेला बकनर ने भी अजीबोगरीब शादी की… अपनी दो बिल्लियों से। स्पाइडर और लगोसी बार्बरेला की बिल्लियों के नाम हैं। जब 7 साल पुराना रिलेशनशिप खत्म हुआ तो उनका दिल पूरी तरह टूट गया और बार्बरेला ने यह कदम उठाया।

weirdest-wedding-2_146832

ट्रेसी एमीन ने एक पत्थर से शादी की है। ट्रेसी एक आर्टिस्ट है और उन्होंने फ्रांस के एक प्राचीन पत्थर से शादी की, वो भी अपने पिता के अंति संस्कार में पहना सफेद गाउन पहनकर। ट्रेसी इस प्राचीन पत्थर को एक प्रोटेक्शन के रूप में देखती हैं।

weirdest-wedding-3_146832

टोक्यो के एक व्यक्ति ने वीडियो गेम कैरेक्टर के साथ शादी की है। 27 साल के इस लड़के ने 2009 में कई दोस्तों और हजारों वेब यूजर्स के सामने वीडियो गेम के एक कैरेक्टर नेने अनेगासाकी से शादी की।

weirdest-wedding-4_146832

लंदन में पैदा हुई ऑस्ट्रेलिया की एमीना हार्ट ने एक बच्ची को जन्म दिया। एक साल बाद बच्ची को अपने पिता से मिलाने के लिए उसने एक व्यक्ति की खोज शुरू की। यह व्यक्ति वो स्पर्म डोनर था जिसके स्पर्म से एमीना मां बनी थी। स्कॉट एंडरसन नाम के व्यक्ति का पता लगाने के बाद एमीना उनसे मिलीं और दिसंबर 2015 में दोनों ने शादी कर ली।

weirdest-wedding-5_146832

कोर्ट ने आर्मी के एक व्यक्ति क्रिस सिल्वर को जब अपने लैपटॉप से शादी करने को मना किया तब उसने बाकायदा सेम सेक्स कपल्स का हवाला देकर अपनी मैक बुक से शादी करने के लिए कोर्ट को मनाया। क्रिस का कहना है कि वो एक महिला से ज्यादा अपने लैपटॉप के साथ खुश रह सकता है।

weirdest-wedding_14683284

ये शायद दुनिया की सबसे अजीबोगरीब शादियों में शुमार हो… थाईलैंड के एक व्यक्ति ने अपनी मृत गर्लफ्रेंड से शादी की। इसे फ्यूनरल वैडिंग का नाम दिया गया है। डेफी नाम के इस युवक की गर्लफ्रेंड एन्नी की दुर्घटना में मौत हो गई जिसके बाद डेफी ने उसके अंतिम संस्कार में उससे शादी करने का फैसला लिया।

weirdest-wedding-8_146832

Comments