आईफोन की खामियां गिनाओ एक करोड़ रुपये घर ले जाओ !

हैकिंग में रुचि रखने वालों के लिए दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनी एपल पैसे कमाने का सुनहरा मौका लाई है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को उन हैकरों को लाखों-करोड़ों रुपये देने की घोषणा की है, जो उनके उत्पाद में खामियां ढूंढे़ और कंपनी को बताए। जो हैकर खामियां ढूंढ़ने में कामयाब हो जाएंगे, उनको एपल तकरीबन 16 लाख रुपये से लेकर एक करोड़, 33 लाख रुपये तक इनाम के तौर पर देगी।

Ap45

बृहस्पतिवार को ब्लैक हैट हैकिंग कांफ्रेंस में एपल की तरफ से उसके प्रोडेक्ट में खामी खोजने वालों को इनाम देने की घोषणा की गई। इसमें जो हैकर कंपनी के डिजिटल कंपार्टमेंट में खामी ढूंढ़ने में कामयाब होगा, उसे 16 लाख रुपये इनाम में दिए जाएंगे।

ग्राहकों के डेटा में बग ढूंढ़ने वाले को करीब 33 लाख रुपये और जिस हैकर ने कंपनी के आईक्लाउड डेटा में या फिर कोई बहुत ही गंभीर खामी ढूंढ़ निकाली, उसे कंपनी तकरीबन एक करोड़, 33 लाख रुपये देगी। पिछले छह सालों से सिलिकॉन वैली की फेसबुक, गूगल समेत अन्य कंपनियां हैकरों को खामी ढूंढ़ने के लिए पैसे देती आ रही हैं। हालांकि एपल अभी तक ऐसा नहीं करती थी।

banner

ब्लैक हैट कांफ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के लिए फंड भी जुटाया गया। यहां हैकर्स फॉर हिलेरी कैंपेन चलाया गया। कांफ्रेंस में शामिल होने आए हैकरों व कंप्यूटर विशेषज्ञों ने करीब छह हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक फंड में दिया।

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments