टेस्ट में न.1 रैंकिंग का ऐसा चढ़ा पाकिस्तानियों को बुखार कि कोहली का मज़ाक उड़ाने लगे

क्रिकेट में जब भी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हुए हैं, तब क्रिकेट का रुतबा ही अलग हो गया है. मज़ाक, गालियां, प्रेम और धर्म सब कुछ क्रिकेट में शामिल हो जाता है. इस बार भी कुछ इसी तरह का मामला है, हालांकि इस बार बात मैच की नहीं, टेस्ट रैंकिंग की हो रही है. इतिहास में पहली बार पाकिस्तान टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा है, जिससे वहां की जनता काफ़ी ख़ुश नज़र आ रही है. होना भी चाहिए क्योंकि ये उनके लिए गौरव की बात है.

लेकिन उनकी ख़ुशी 100 गुनी बढ़ चुकी है, क्योंकि इससे पहले ये रुतबा इंडिया का था. हालांकि बारिश होने के कारण टीम इंडिया अपनी नंबर-1 की रैंकिंग बचाने में नाकाम रही.
v1

देखा जाए तो पाकिस्तानियों का ये गौरव ख़ैरात है. बिना मेहनत किए हुए उन्हें ये तमगा मिला है. इस मौके पर पाकिस्तानी फैंस ने सोशल मीडिया पर जम कर टीम इंडिया का मजाक उड़ाया. इससे पहले बांग्लादेश के फैंस भी ऐसा मजाक उड़ा चुके हैं.

पाकिस्तान के रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने पर पाक फैंस ने अपनी टीम को बधाई देते हुए विराट कोहली की तस्वीरों का उपयोग करके भारत का मजाक उड़ाया है.

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने कई तस्वीरें ट्वीट की हैं, जो फोटोशॉप्ड हैं. इनमें एक तस्वीर में तो कप्तान मिस्बाह उल हक पहलवान के अंदाज में भारतीय कप्तान विराट कोहली को कंधे पर उठाए दिख रहे हैं. तस्वीरों में देखें कुछ यूं भारतीय कप्तान का मज़ाक उड़ा रहे हैं पाक क्रिकेट फैंस.
v2

हालांकि जब भारतीय क्रिकेट पाकिस्तान के मुकाबले कोई उपलब्धि हासिल करती है, तो भारतीय प्रशंसक भी इस तरह का मज़ाक उड़ाते हैं. ये क्रिया-प्रतिक्रिया है. कृपया इसे दिल पर ना लें, मज़ाक है, मज़ाक ही रहने दे.
v3

हम पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों को बधाई देते हुए बस इतना ही कहना चाहते हैं-“खुशनसीब वो नहीं. जिसका नसीब अच्छा है, खुशनसीब वो है, जो अपने नसीब से खुश है”

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments