इस ऑफिस में लड़कियों को रोज़ अपने बॉस को Kiss करना पड़ता है, और आपको सबसे बड़ा पापी अपना बॉस लगता था!

दुनिया में आधे लोग सुबह उठते ही जिस चीज़ को सबसे पहले गाली देते हैं, वो है उनकी नौकरी. अच्छी होते हुए भी, वो बुरी लगने लगती है और ऐसा टाइम भी आता है, जब आदमी सोचता है कि काश आज किसी तरह उसे ऑफिस ना जाना पड़े. लेकिन ऑफिस के लिए लोगों की नफरत, इस ऑफिस की लड़कियों से कोई मुक़ाबला नहीं कर सकती.

चाइना में एक ऐसी कंपनी है, जहां काम करने वाली हर लड़की को रोज़ अपने बॉस को किस करना पड़ता है. ये इस ऑफिस के नियम है कि हर सुबह लड़कियां अपने बॉस को एक-एक कर के किस करें, ताकि उनके बीच तालमेल बेहतर बना रहे.

k1

ये कंपनी शराब की भट्टी बेचने का काम करती है और यहां के मालिक का कहना है कि उसने बाहर देशों में देखा था कि लोग अगर इस तरह से किस करते हैं, तो वो बेहतर काम कर पाते हैं. एक बॉस और उसके सबओर्डिनेट्स का रिलेशन मछली-पानी की तरह होना चाहिए.

People’s Daily, China की खबर के मुताबिक़, इस ऑफिस में महिला कर्मचारियों को रोज़ किस करने के आदेश दिए गए हैं. इस कंपनी में 90 पपरसेंट महिलाएं ही काम करती हैं. इस बेतुके फरमान को वैसे तो सभी ने मान लिया है, बस दो एम्प्लॉयीज ने इसका पालन करने से इंकार कर दिया है, ऐसा कहना है कंपनी के मालिक का.
k2

सच में, अगर ऐसे ऑफिस होने लगे, तो लड़कियों का काम करना मुश्किल हो जाएगा और, ऐसे बेतुके फरमान की इजाज़त कोई भी कंपनी कैसे दे सकती है?

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments