जानिये H राशिफल नाम वाले व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई जानकारी

नाम के पहले अक्षर से राशि मालूम होती है और उस राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। आज मै आपको बताऊंगी नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति का स्वभाव।

बात करेंगे इंग्लिश अक्षर H कि यदि किसी लड़की या लड़के का नाम अंग्रेजी के Hअक्षर से शुरु होता है तो ये लोग रिश्तों को बड़ा महत्व देते है।

H राशिफल नाम वाले व्यक्ति के गुण

स्वभावये इंसान बहुत ही संकोची और संवेदनशील होते है। ऐसे लोग अपनी बातें किसी से नहीं कहते हैं ना तो ये अपना दर्द किसी को बताते हैं और ना ही ये किसी से अपनी खुशी शेयर करते हैं। इसलिए ये रहस्यमयी व्यक्ति कहलाते हैं। इनको समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन दिल के अच्छे और सच्चे व्यक्ति होते हैं। स्वभाव से न्रम होते है और बेकार के वाद-विवाद मे नही पड़ते। लेकिन किली कारण वश ये जातक किसी विवाद मे पड़ जाये तो उसे खत्म करके ही दम लेते है।

करियरकाम को लेकर ये लोग कभी चिंतित नही रहते है हर काम को ‘बस हो जायेगा’ करके टाल देते है पर जरुरत पड़ने पर मेहनत से भी पीछे नही हटते दिन और रात को ना देख कर ये जातक काम को अंत तक पुरा करते हैं। पर इनकी मेहनत क फल हमेशा किस ओर को मिलता है।

प्यार प्यार के मामले मे ये लोग बुद्द् होते है ये किसी से भी दिल लगा बैठते है और इस बात का न्हे पता भी नही होता और जब एहसास होता है तो ये इस बात को सब से छिपाते है। सच्चे प्यार की तलाश मे रहते और चाहते है कि कोई इनसे सच्चा प्यार करे पर इसका उल्टा ही होता है और प्यार की जगह इन्हे धोखा मिल जाता है। ऐसे लोग किसी से भी अपने प्यार का इजहार नहीं करते हैं लेकिन ये जिसे चाहते हैं, उसे दिल की गहराई से प्यार करते हैं। इनका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा होता है।

1. इनकी महत्वकांक्षाएं काफी अधिक होती हैं और उन्हें पूरा करने के लिए योजनाएं भी बनाते रहते हैं। घर-परिवार के सदस्यों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए कोशिश करते हैं। कभी-कभी कार्यों में सफलता न मिलने पर निराश भी हो जाते हैं, लेकिन थोड़े समय के बाद नई ऊर्जा के साथ पुन: कार्यों में जुट जाते हैं।

2. इन्हें अपने सम्मान की बड़ी चिंता होती है। ये दिमाग के काफी तेज होते हैं ये इंसान पैसा खूब कमाते है पर बचत के नाम पर जीरो होते है। ऐसे जातक तीव्र बुद्धिशाली होते हैं तथा अक्ल के मामले में किसी अन्य व्यक्ति पर ज्यादा विश्वास नहीं करते।

3.दोस्तो की एक लंबी लिस्ट होती है पर जरुरत पर साथ कोई नही देता । घुमना –फुरना ज्यादा पंसद करते है। पर कई बार ये जातक दिखावा करने मे भी पीछे नही हटते। और स्वार्थ सिद्दी के लिये चतुरता का सहारा भी लेते हैं। ये लोग बहुत ही महत्वकांक्षी काल्पनिक एवं ऊँचे—ऊँचे ख्वाब देखने वाले होते हैं। अपने मतलब या लक्ष्य की र्पूति के लिए यह कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। जरूरत से ज्यादा चतुर एवं नीति प्रिय होते हैं।

अब हम आपको H राशिफल नाम वाले व्यक्तियों विडियो दिखाते हैं

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments