दुनिया की सबसे मोटी महिला का भारत में होगा इलाज

111

नई दिल्लीविश्व की सबसे मोटी महिला इमान अहमद सर्जरी के लिए जल्द भारत आएंगी।अहमद सर्जरी का वजन 500 Kg है। फैमिली ने कुछ दिन पहले मुंबई के सर्जन से कॉन्टैक्ट किया था, लेकिन उसे नॉर्मल प्रॉसेस से मेडिकल वीजा नहीं मिला । इस लिए उनकी मदद करने के लिए डॉक्टर ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद के लिए कहा।

मुंबई के डॉक्टर मफी लकड़ावाला ने बताया इमान अहमद की वीमारी ट्वीट के बारे में सुषमा स्वराज जी को मैम, 500 Kg की इमान अहमद ने अपनी जान बचाने के लिए मुझसे मदद मांगी है। उसे नॉर्मल प्रॉसेस के कारण वीजा नहीं मिला यह कहकर कहा की प्लीज उसे मेडिकल वीजा दिलवाने में मदद करें।

डॉक्टर्स ने कहा, बीमारी है

डॉक्टर्स ने कहा की इमान को एलिफेंटाइसिस का मरीज बताया है, और ये भी बताया की इस बीमारी से पैरों में काफी सूजन आ जाती है,यह एक पैरासाइट से होता है। डॉक्टर्स का यह भी कहना है कि उनकी बॉडी में जरूरत से ज्यादा पानी जमा हो गया है इस करण से महिला का वजन बढ़ रहा है। लेकिन इमान की फैमिली मदद के लिए भारत के डॉक्टर लकड़ावाला तक पहुंच गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मिस्र के डॉक्टर उसका इलाज नहीं कर पा रहे हैं। फैमिली ने अपने प्रेसिडेंट को ऑनलाइन पिटीशन दी।

कौन हैं इमान?

हम आप को बताते है कि इमान अहमद अब्दुलाती मिस्र के ऐलेग्जैंड्रिया में रहती हैं जिनके उम्र 36 साल है । इमान अहमद भारी-भरकम शरीर की वजह से 25 साल से घर से नहीं निकल सकी हैं। इस बात से बो कभी कभी ज़्यादा परेशान हो जाती है यहां तक कि अपने बिस्तर तक से भी नहीं हिल पाती हैं। इमान का वजन जन्म के समय ही पांच किलो था और वह कभी स्कूल नहीं गईं।मंगलवार को डॉक्टर सुषमा ने ट्वीट कर कहा इस गंभीर मामले को मेरे सामने लाने के लिए शुक्रिया (डॉक्टर) हम निश्चित तौर पर उनकी मदद करेंगे। सुषमा ने दिया मदद का भरोसा।

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments