बाथरूम में टाइल्स के नीचे छुपा रखा था काला धन, नई करेंसी में मिले 5.7 करोड़ रुपये और 32 किलो सोना

अब लगता है आने लगे हैं अच्छे दिन प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले के बाद लोगों में तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली विपक्षी पार्टियां सरकार को इस मुद्दे पर संसद से लेकर सड़क तक घेरती हुई दिखाई दीं, तो कुछ पार्टियों ने भारत बंद का ऐलान तक कर डाला।

इस सब के सब बदल जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनेक आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कालेधन के खिलाफ जंग छेड़ते हुए दिखाई दिए. खैर सरकार के इस कदम का असर भी दिखाई देने लगा है.

गुजरात में जहां महेश शाह के अघोषित करोड़ों के काले धन के रूप में सरकार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी, वहीं अब कर्नाटक से भी ख़बर आ रही है कि तेल के शहर के नाम से मशहूर Challakere से एक हवाला कारोबारी के घर के बाथरूम में बनी तिजोरी से नये नोटों के 5.7 करोड़ रुपये, 32 किलो सोने के बिस्कुट और 90 लाख रुपये के पुराने नोट मिले हैं. ये बात सुनकर लोगो हो गए हैरान।

3

इस धन को बड़ी ही चालाकी के साथ बाथरूम के बेसिन के अलावा टाइल्स के पीछे छिपाया गया था. इसके साथ ही अधिकारी कहते हैं कि इनमें जो 5.7 करोड़ रुपये मिले हैं, वो सभी 2000 रुपये के नये नोट हैं.जबकि 28 किलो सोने के बिस्कुट के साथ ही 4 किलो सोने के गहने शामिल हैं. ये सब काले धन के कारनामे है

आजकल की लाइफस्टाइल बहुत तनाव भरी हो गई है जिससे हमारा स्वाभाव भी चिड़चिड़ा होने लगा है ऐसे में ना तो हम अपनी निजी जिंदगी में सुखी हो पा रहे हैं और ना ही खुद के लिए कोई सही निर्णय ले पा रहे हैं ! ऐसे में हमारे स्वास्थ्य भी बुरा प्रभाव पड़ता है ! लेकिन अगर हम अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बातों का ध्यान रखें तो हम कुछ बेहतर और खुशनुमा जिंदगी जी सकते हैं.

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments