ये 10 बातें बताएंगी कि WhatsApp Friend और Facebook Friend में क्या अंतर होता है

सोशल मीडिया ने हमारी ज़िंदगी को बदल दिया है. अब हम फ़ोन पर बात करने से ज़्यादा लोगों को WhatsApp करना पसंद करते हैं. इस दौर में भले ही असल ज़िंदगी में आपके दोस्त न हों, लेकिन Facebook पर आपके दोस्तों की संख्या हजारों में होती है. इस बात ख़ुशी मिलती है की हम अपनी नाराजगी या ख़ुशी फेसबुक फ्रेंड से शेयर कर सकते है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि अब हम इतने व्यस्त हो गए हैं कि अपने परिवार और हमें दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका ही नहीं मिलता. अब हम अपनी लाइफ़ से जुड़ी छोटी-छोटी बातें Facebook पर शेयर करते हैं और हर 5 मिनट बाद यही चेक करते हैं कि आपकी पोस्ट को कितने लाइक और शेयर मिले. इस आभासी दुनिया में आपके कई तरह के दोस्त होते हैं. इनमें से कुछ बड़े मज़ेदार किस्म के होते हैं, तो कुछ पकाऊ।

1.सबसे ज़्यादा करीब आपका WhatsApp वाला दोस्त है

जी हां, ये बात शत प्रतिशत सच है, क्योंकि Facebook में आपके कई फ्रेंड होते हैं. लेकिन WhatsApp पर वहीं बंदा आपका दोस्त होता है जिसका नंबर आपके पास होता है.

2-1-17-1

2. WhatsApp फ्रेंड आपको मज़ेदार वीडियो और Message भेजता है

जहां फेसबुक फ्रेंड आपको सिर्फ़ अपनी पोस्ट में टैग करता है, वहीं WhatsApp फ्रेंड आपके ज्ञान को बढ़ाने वाले वीडियो से ले कर आपको लोट पोट कर देने वाले Messages भी भेजता है. देखा जाय तो कुछ लोग व्हाट्सएप्प फ़्रेंड पासंद करते है।

2-jan-17-2

3. WhatsApp पर आपको कैंडीक्रश वाले बंदे से छुटकारा मिल जाता है

आपको इस बात की ज़्यादा खुशी होती है कि फेसबुक की तरह WhatsApp पर कोई ऐसा बंदा नहीं होता जो आपको कैंडीक्रश की रिकवेस्ट भेज सके! जी है WhatsApp पर कोई फ्रेंड हम में परेशान नही करता है. जिससे हम ये सोचे की ये कोन है।

2-jan-17-3

4. Facebook लाइक और शेयर की दुनिया है बॉस

जितने लाइक और शेयर आपकी पोस्ट को फेसबुक पर में मिलते हैं, वो सुख आप Whatsapp पर नहीं भोग सकते. इसलिए जनाब आप फेसबुक फ्रेंड्स की अहमियत अच्छे से समझते हैं. ये तो है अगर हम कोई अपनी फोटो शेयर करते है। तो पाँच पाँच मिनट में देखते है की कितने like हुए, और कितने कमेंट।

2-jan-17-4

5. WhatsApp ग्रुप के दोस्त जितने एक्टिव होते हैं उतने फेसबुक के नहीं…

भाई, WhatsApp में फैमिली ग्रुप से ले कर दोस्तों के अलग-अलग ग्रुप मैनेज करना आसान काम नहीं है, इतनी मशक्कत आपको फेसबुक ग्रुप के लिए नहीं करनी पड़ती. कुछ बाते ऐसी की हम फ्रेंड से ही शेयर करना चाहते है। इसलिए हम ग्रुप बनाते है।

2-jan-17-5

6. WhatsApp फ्रेंड के पास इतनी Smilies होती है कि वो हर बात में इनका यूज़ करते हैं

आप भले ही इनसे कुछ भी पूछ लें, ये उसका जवाब एक Smilie के साथ ही देते हैं. ये हरकत कम-से-कम फेसबुकिया दोस्त तो नहीं करते. ऐसा कुछ भी नहीं है Smilie ख़ुशी से भेजते है ओके।

2-jan-17-6

7. स्टेट्स चोरी करने वाले दोस्त WhatsApp पर ही मिलते हैं

WhatsApp फ्रेंड्स को अगर आपका स्टेट्स पसंद आ गया, तो इन्हें उस स्टेट्स को अपना बनाने में ज़्यादा समय नहीं लगता. लेकिन आपके फेसबुक फ्रेंड्स को अगर आपका स्टेट्स पसंद आ जाता है तो वो उसे लाइक और शेयर करते हैं, उसे चुराते नहीं है. हां जी ये मानना ही पड़ेगा की स्टेट्स चोरी करने में व्हाट्सएप्प दोस्त सबसे आगे होते है।

2-jan-17-7

8. हैशटैग में सोचने वाले बंदे आपको WhatsApp पर नहीं मिलते

फेसबुक पर इनके पोस्टस् में शब्दों से ज़्यादा मात्रा हैशटैग की होती है. खैर, ऐसे बंदों से आपको WhatsApp पर छुटकारा मिल जाता है.

2-jan-17-8

9. फेसबुक पर आपके लिए जन्मदिन की बधाईयां आती हैं

बो इसलिए क्योंकि उन्हें फेसबुक पर पता चल जाता है। भाई! लेकिन सच्चे दोस्त वही होते हैं जो WhatsApp पर आपको जन्मदिन की बधाई दें, क्योंकि बॉस फेसबुक पर तो आपके सभी दोस्तों को पता चल ही जाता है कि उस दिन आपका जन्मदिन है.

2-jan-17-9

10. जो भी यार फ्रेंड्स तो दोनों ही अच्छे होते हैं

बैसे देखा जाय इस लाइफ में छोटी से छोटी ख़ुशी हम शेयर करते है, लेकिन कभी कभी हम इतने बिजी हो जाते है की खाना भी भूल जाते है और परिवार के साथ समय बिताना भूल जाते है। भले आप के इन दोस्तों में अंतर हो लेकिन जनाब दोस्त तो दोस्त ही होते हैं, चाहे वो Facebook के हों या फ़िर WhatsApp के.

2-jan-17-10

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments