इस उम्र में करेंगे शादी तो संबंध बनाने में नहीं होगी परेशानी !

खुद को जानना है जरूरी-जॉब शुरू करने के बाद ही आप अपने लक्ष्य को समझ पाते हैं, जहां पहुंचने में काफी समय लगता है। अगर आप 20-22 की उम्र में ही शादी के बंधन में बंध जाते हैं तो ये शादी ज्यादा नहीं टिक पाती।एज गैप-पति-पत्नी के बीच एज गैप ज्यादा नहीं होना चाहिए। ज्यादा एज गैप की वजह से आपके विचार नहीं मिलते और लड़ाई होती है।

1

अपना घर-

शादी के बाद सबसे ज्यादा परेशानी घर को लेकर ही होती है। अगर आप 23 या 24 साल की उम्र से ही कमाना शुरू कर देते हैं तो समय आते-आते अपना एक छोटा घर तो खरीद ही सकते हैं।

सही चुनाव-

इस उम्र में आप सोच-समझकर अपने लिए लड़की चुनने का फैसला लेने में सक्षम हो जाते हैं।

Portrait of a happy middle aged couple together outdoors

Portrait of a happy middle aged couple together outdoors

पत्नी को दे पाते हैं भरपूर समय-

29 की उम्र से पहले लड़के अपने दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती कर चुके होते हैं। इसलिए शादी के बाद वे अपना समय पत्नी को दे सकते हैं।

करियर-

boardroom-meeting

किसी भी करियर में कामयाबी पाने के लिए कम से कम पांच साल तो देने ही होते हैं। अगर आप जल्दी शादी कर लेते हैं तो आप अपने करियर पर ध्यान नहीं दे पाते और फ्रस्ट्रेशन का शिकार हो जाते हैं।

3

शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होना-

29 की उम्र में आते-आते लोग मैच्योर हो जाते हैं। अगर इस उम्र से पहले शादी हो जाती है तो बच्चे पैदा करने के लिए घर वाले दवाब डालने लगते हैं जिसके लिए आप तैयार नहीं होते। 29 की उम्र में शरीर, शादी के बाद आने वाले बदलावों के लिए तैयार हो जाता है।

4

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments