नहीं रहे ओम पुरी, फिल्म इंडस्ट्री सदमे में, जताया शोक

बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी अब इस दुनिया में नहीं रहे। 6 जनवरी की सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। वो 66 वर्ष के थे। ओम पुरी के इस आकस्मिक निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है। मधुर भंडारकर से लेकर करण जौहर, अनुपम खेर जैसे सितारों ने ओम पुरी को याद किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। पूरा बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी के निधन से हुआ सदमे है.

6-jan-17-1

बहुत कम एक्टर ऐसे हुए हैं जिन्होंने अपनी शक्ल सूरत के बजाय अपनी अभिनय क्षमता से पहचान बनायी, ओम पुरी उन सबके लिए एक मिसाल हैं! नहीं रहे मशहूर अभिनेता ओम पुरी, हॉर्ट अटैक से मौत कोयला बीनकर पेट पालते थे ओमपुरी, दो पत्नियों से तलाक के बाद हो गए थे अकेले नहीं थे वो उनके साथ पूरा बॉलीवुड था। एक बिना फ़िल्मी परिवार से होने के कारण उन्हें हिंदी सिनेमा में अपनी जगह बनाने के लिए काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ा। उन्हें हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन अभिनय के चलते कई पुरुस्कारों से भी नवाजा गया है। अशोक पंडित ने ट्वीट कर बताया कि इस ख़बर से वो शॉक हैं।

6-jan-17-2

ओम पुरी के आकस्मिक निधन से फिल्म इंडस्ट्री सदमे में, जताया शोक

ओम पुरी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फ़िल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से की थी। कई फिल्मों में साथ काम कर चुके अनुपम खेर ओम पुरी के अच्छे दोस्त थे और सालों से जानते थे। अपने दोस्त के निधन से आहत अनुपम खेर ने ट्वीट किया। बिस्तर पर लेटे हुए वो इतने शांत लग रहे हैं कि मुझे यकीन ही नहीं हो रहा अब वो इस दुनिया में नहीं हैं। उनके निधन से मैं गहरे सदमे में हूं। मैं उन्हें 43 सालों से जानता था। वो हमेशा ही एक महान कलाकार रहेंगे। वो एक अच्छे इंसान भी थे.

6-jan-17-6

ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन

ओम पुरी का जन्म 1950 में 18 अक्टूबर को हुआ था। फिल्मों में उनकी एंट्री 1976 में आई मराठी फिल्म ‘घाशीराम कोटवाल’ से हुई। ‘अर्धसत्य’, ‘आक्रोश’, ‘गांधी’ जैसी कई हिंदी फिल्में करने के अलावा ओम पुरी ने कई हॉलीवुड फिल्में भी कीं और वहां भी अपनी पहचान बनाई। ओम पूरी ने अपनी हिंदी सिनेमा करियर में कई सफल फ़िल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया है। इसके अलावा कन्नड़ और पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी उन्होंने काम किया था। उनके अचानक निधन से सभी सदमे में हैं।

6-jan-17-7

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments