आखिरी मैच में कप्तान धोनी ने ऐसे जीत लिया फैंस का दिल

मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में आखिरी बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने दर्शकों का दिल जीत लिया। भारत ‘ए’ और इंग्लैंड के बीच यहां चल रहे पहले प्रेक्टिस मैच में कप्तान धोनी ने ऐसा समां बांधा कि इंग्लिश गेंदबाज पानी मांगते नजर आए। और सभी बहुत खुश नजर आये।

11-jan-17-1

ये पहला मौका था जब प्रेक्टिस मैच में ही पूरा स्टेडियम खचा-खच भरा हुआ था। और बहुत खुश हो गए. इंग्लिश कप्तान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। भारत की पहली बल्लेबाजी आई।

5-jan-17-9

मैच की पहली गेंद से ही स्टेडियम धोनी-धोनी के आवाज से गूंज रहा था। फैंस का इंतजार उस वक्त खत्म हुआ जब अंबाती रायडू अपना शतक पूरा करते ही रिटायर्ट-हर्ट हो गए। लेकिन फिरभी धोनी ने ऐसे जीत लिया फैंस का दिल. पुरे स्टेडियम में सिर्फ धोनी ही धोनी की आवाजे गूंज रही थी।

5-jan-17-0

फिर ग्राउंड में आखिरी बार तिरंगा लगे नीली जर्सी पहन कर कप्तानी करते महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री हुई। शुरुआत जरूर संयमित रही। लेकिन थोड़े ही देर में कैप्टन कूल एग्रेसिव बल्लेबाजी करने लगे। और फिर 2 छक्के मारे इंडिया ए की ओर से कप्तान धोनी ने शानदार शतक लगाया.

during the 2015 ICC Cricket World Cup match between India and Bangldesh at Melbourne Cricket Ground on March 19, 2015 in Melbourne, Australia.

भारतीय पारी का आखिरी ओवर तेज गेंदबाज वोक्स लेकर आए। धोनी ने पहली गेंद पर छक्का, दूसरी और तीसरी गेंद पर चौका, चौथी पर 2 रन लिए तो पांचवी गेंद पर फिर से छक्का जड़ दिया। आखिरी यॉर्कर गेंद पर धोनी एक ही रन ले पाए। कोई नहीं फिरभी जीतने की उम्मीद थी।

11-jan-17-3

अपनी इस धागा खोल मारी में धोनी ने 40 गेंदों पर 2 छक्के और 8 चौको की मदद से 68 रन जड़ते हुए फैंस के लिए ये मैच यादगार बना दिया। और उन्होंने ये मैच जीत ही लिया। और इस मैच को आखिर कर ‘कप्तान’ धोनी ने मैच जीत लिया और साथ ही साथ कप्तान धोनी ने ऐसे जीत लिया फैंस का दिल.

5-jan-17-8

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो हमे कमेंट जरूर करे और हमारे पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Comments