बेटी ने अपने ही पिता को कराया स्तनपान आखिर क्यों !

बेटी ने अपने ही पिता को कराया स्तनपान आखिर क्यों !

बाप बेटी का रिश्ता दुनिया भर में बहुत ही पवित्र होता है और इस रिश्ते से बढ़कर कोई रिश्ता नहीं होता है. लेकिन एक ऐसा वाकया चर्चा में है की एक बेटी को अप

’साड़ी पहनता है, इसलिए पत्नी उसे तलाक दे रही है’ और कहा औरतों जैसी हरकतें करता है
4 घंटे में देश की 87% करंसी आउट, 15 लाख करोड़ के नोट चलन से बाहर; इसी तरह 38 साल पहले बंद हुआ था 10 हजार का नोट
इस शादी दूल्हा-दुल्हन, बाराती-घराती सभी थे बिना कपड़े के, फिर की शादी !

बाप बेटी का रिश्ता दुनिया भर में बहुत ही पवित्र होता है और इस रिश्ते से बढ़कर कोई रिश्ता नहीं होता है. लेकिन एक ऐसा वाकया चर्चा में है की एक बेटी को अपने ही बाप को अपना स्तनपान करवाना पड़ा और लड़की अपने पिता को एक दिन दो दिन नहीं हर रोज यही करना पड़ता था.

जब कभी भी ऐसी घटना आपके सामने आती हैं तो आपके अंदर एक रोष जाग जाता हैं क्यों की एक पिता और उसकी बेटी ने अपने रिश्ते की इस मर्यादा का उलघन किया हैं इस की पवित्र रिश्ते की मर्यादा का उलघन किया हैं हम लोगो का ऐसी किसी घटना जब सुनते हैं तो लोगो का खून खोल जाता हैं और समाज में तरह तरह की बाते होने लगती हैं पर क्या राज था इस सच्चाई का निश्चित ही आप चोक जायेंगे लेकिन वास्तविकता यही है

2

युरोप के प्रसिद्ध कलाकार बार्तोलोमिओं मुरिलो ने इस की एक भी पेंटिंग बनायीं थी. इस पेंटिंग में एक बेटी जंजीरों में जकडे अपने पिता को स्तनपान कराते हुई दिख रही है. आज हम आपको इस पेंटिंग के पीछे की कहानी सचाई को बताते हैं

प्राचीन युरोप में एक बूढ़े आदमी को सजा सुनाई गई थी उस सजा में कहा गया था की इस बूढ़े आदमी को पूरी उम्र भूखा रख कर पूरी जिंदगी जेल मे रखा जाये, ये सजा उस बूढ़े आदमी को सुनाई गई थी और उसे कुछ भी खाने को नहीं दिया जायेगा। अगर उस बूढ़े आदमी को अगर कोई भी कुछ खाना पहुँचता तो उसे भी कड़ी सजा सुनाई जायेगी जब कोई उससे मिलने जाता था तो उसकी पूरी तलासी ली जाती थी।

1

लेकिन जब उसकी बेटी उससे मिलने गई तो उसने अपने पिता की हालत देखी नहीं गयी और उसके पिता दिन पर दिन कमजोर होने लगे थे। फिर एक दिन वह अपने पिता से मिलने गयी तो उसने देखा की उसके पिता अपनी आँख तक भी नहीं खोल पा रहे हैं और पिता को इस हालत मैं देखकर उसने अपने पिता को अपना स्तनपान कराया जिससे उसके पिता की हालत में सुधार आने लगा और फिर वह बेटी जब भी जाती थी तब वह अपने पिता को स्तनपान कराया करती थी।

3

जब एक दिन जेल के कर्मियों ने उसे ऐसा करते देख लिया. तो जेल के कर्मियों ने उन दोनों को राजा के सामने पेश किया गया ये जब सब को पता चला तो जनता भी दो गुटों में बंट गई और राजा ने ये सब देखकर उन दोनों की सजा माफ़ करदी।

बाप बेटी के रिश्तों को निभाने का जो काम इस बेटी ने किया वो वाकई में तारीफ लायक है. एक बाप के जीवन की रक्षा का प्रयास के प्रेरणा देता है कि विपरीत परिस्थितियों से कैसे निपटा जाये.

 

1 चमत्कारी ड्रिंक जो बनाए आपको 7 दिनों में स्लिम !

रॉयल सफ़र का लुत्फ़ उठाना है, यात्रा करिये भारत की इन 6 लक्ज़री ट्रेनों में !

केवल महिलाओं के लिये, घर मे रहने वाली महिलायें करे ये काम !

 

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0