खुलासा : रेस्तरां के मालिक ने बताया बुचड़ खानों में कुत्ते और मरे हुए जानवरों को मॉस !

खुलासा : रेस्तरां के मालिक ने बताया बुचड़ खानों में कुत्ते और मरे हुए जानवरों को मॉस !

लखनऊ : – उत्तर प्रदेश सरकार लगातार बूचड़खानों को बंद करने पर लगी है। धड़ाधड़ बंद हो रहे इन बूचड़खानों को लेकर यूपी की सियासत गरमाती जा रही है। सत्ता में

देश के हीरो, CRPF जवानों की ‘शौर्य गाथाएं’ लेकर आई है उन पर बनी कॉमिक्स !
बॉलीवुड़ स्टार ‘सलमान खान को एड्स है। स्वामी ओम ने कहा !
प्रदूषण से लड़ने को दुनिया का सबसे बड़ा एयर प्यूरीफायर तैयार किया, चीन ने

लखनऊ : – उत्तर प्रदेश सरकार लगातार बूचड़खानों को बंद करने पर लगी है। धड़ाधड़ बंद हो रहे इन बूचड़खानों को लेकर यूपी की सियासत गरमाती जा रही है। सत्ता में आते ही योगी सरकार ने गौ तस्करी और गोवध पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। बीजेपी के लिए जहां यह एक ऐतिहासिक कदम है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष और कुछ अन्य लोगों के लिए उनकी स्वतंत्रता पर प्रतिबंध। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और योगी पर लगातार हमले कर रहा है। कुछ नेताओं ने तर्क दिया है कि बूचड़खानों के बंद होने से बेरोजगारी बढ़ेगी व आपराधिक मामलों में वृद्धि होगी। लेकिन, अगर इसे दुसरे नज़रिये से देखें तो यह एक साहसिक कदम है और इससे सूबे में पशुपालन बढ़ेगा और दुग्ध उत्पादन में वृद्धि होगी।

slaughter houses

पूरा उत्तर प्रदेश बनेगा सुध ‘शाकाहारी’ मीट व्यापारी हड़ताल पर :–

उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर पाबंदी के बाद से चिकन-मटन के व्यापारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। आज सभी विक्रेताओं ने अपनी दुकाने बंद कर रखी है और सरकार को धमकी दी है कि सोमवार से यह और आंदोलन तेज होगा। लखनऊ के कई रेस्तरां के मालिकों ने एकजुट होकर अपनी दुकानें बंद रखी हैं।

बूचड़खानों पर ताला लगने के बाद भैंसे के गोश्त की कमी के चलते चिकन और मटन के व्यंजन के लिए काफी मशहुर रही टुंडे और रहीम जैसे मशहूर रेस्तरां भी बंद हो गए हैं। मीट की पर्याप्त आपूर्ति न होने के कारण ग्राहकों की मांग पूरी नहीं हो पा रही है।

उत्तर प्रदेश के ढाबे के मालिक ने खोला बुचड़खानों का राज :-

एक ऐसा वीडियों सामने आया है जिसमें इन बूचड़खानों के काले सच से पर्दा उठाया है। बूचड़खानों की बंद होने के कारण लखनऊ का टुंडे कबाब भी बंद हो गई थी, जिसको लेकर काफी बहस हो रही है। इसी मुद्दे पर एक फेमस वेबसाइट ने कबाब हाउस नौसीजन रेस्टुरेन्ट के मालिक का इंटरव्यू लिया, जिसमें ऐसे चौकाने वाली बात सामने आई।

नौसीजन के मालिक ने इन बूचड़खानों के बारे में जो बताया वो बेहद चौकाने वाला है। रेस्टोरेंट के मालिक ने योगी सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए बूचड़खानों का सच बताया है। इस वीडियो को देखकर नॉनवेज खाने वालों के पैरों से जमीन खिसक जाएगी।

नशा इंसानों को नहीं बल्कि जीव-जंतुओं को भी मज़बूर कर देता है, मध्य प्रदेश के पक्षी बन गये हैं Drug-Addict

 

भारतीय महिलाओं की ये 21 तस्वीरें देख कर समझ आएगा कि क्यों कहा जाता है इन्हें शक्ति का रूप

 

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0