दिल्ली-NCR में गर्मी और लू की चपेट से राहत नहीं मिलेगी अगले पांच दिन तक  !

दिल्ली-NCR में गर्मी और लू की चपेट से राहत नहीं मिलेगी अगले पांच दिन तक !

आप को बता दे की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल ने कहा है की लू चलने पर हीट स्ट्रोक की स्थिति बन जाती है। इस स्थिति में अचानक चक्कर

साल 2016 में तमिल सिनेमा की शीर्ष 10 हीरोइन
Matthieu Ricard, जिनको वैज्ञानिकों ने दुनिया का सबसे खुश इंसान होने की उपाधि दी है !
इस मॉडल का प्लास्टिक सर्जरी से प्यार ही बना उसकी जान का दुश्मन !

आप को बता दे की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल ने कहा है की लू चलने पर हीट स्ट्रोक की स्थिति बन जाती है। इस स्थिति में अचानक चक्कर आता है और उल्टी का भी मन करता है। और इस बजह से इंसान की तबियत ख़राब होने लगती है।

18.4.17 2

देश की राजधानी दिल्ली में पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। अगले चार पांच दिन दिल्ली-एनसीआर लू की चपेट में रहेगा। मौसम विभाग ने इस संबंध में चेतावनी भी जारी कर दी है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाते ही लू चलने की संभावना बनने लगती है। इस लिए बच्चो और बुजुर्ग लोगो का सही से ध्यान रखे।

18.4.17 3

आप को बतादे की दिल्ली में तापमान सामान्य स्तर (37 डिग्री सेल्सियस) से पांच डिग्री तक ऊपर चला गया है। उधर, एनसीआर के शहर नारनौल में पारा 45 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, जुलाई 2016 से प्रशांत महासागर पर बॉर्डर लाइन/अल निनो की स्थिति कमजोर बनी हुई है। जिस बजह से गर्मी अधिक पड़ने लगी है।
18.4.17 4

इसी से तापमान जल्दी-जल्दी बढ़ रहा है। लू अमूमन मई और जून में चलती है, पर तापमान में जल्द बढ़ोतरी की वजह से इस बार अप्रैल के मध्य में ही चलने लगी है। इसलिए लड़के लड़किया अपने महुँ पर कपड़ा लगा के घर से बहार निकले !

18.4.17 5

आप को बता दे की सावधानी से संभव है बचाव !

शरीर व आंखों में भारीपन और बुखार आ जाता है। रक्तचाप भी कम हो जाता है। इससे बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थ लें। और अपना ज्यादा से ज्यादा ख्याल रखे।

18.4.17 6

1 चमत्कारी ड्रिंक जो बनाए आपको 7 दिनों में स्लिम !

गर्मियों में शरीर को ठंडा रखने के लिए इन फलों का सेवन करें GARMI KE FRUITS !

देखिये पूनम ढिल्लों की बेटी की ये खूबसूरत तस्वीरें जिन्हे देखकर आप भी दीवाने हो जाओगे !

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0