अगले साल फरवरी में होगा एजुकेशन सिस्टम के खिलाफ मिशन ‘चीट इंडिया ‘

अगले साल फरवरी में होगा एजुकेशन सिस्टम के खिलाफ मिशन ‘चीट इंडिया ‘

सिनेमा में एजुकेशन को लेकर बहुत ही कम फिल्मे बनती हैं, लेकिन जब भी बनती है सिस्टम पर एक ज़ोरदार वार करती हैं । जैसे 3 इडियट्स, आरक्षण और तारे ज़मीन पर।

30 मजेदार फोटो जिससे आपको पता चलेगा की भारतीय जुगाड़ करने में कितने माहिर है.
माहवारी के दर्द को चुटकी में दूर करने के घरेलू उपचार !
आ गया नोटबंदी का रिजल्ट! क्या साबित हुआ पीएम मोदी का फैसला !

सिनेमा में एजुकेशन को लेकर बहुत ही कम फिल्मे बनती हैं, लेकिन जब भी बनती है सिस्टम पर एक ज़ोरदार वार करती हैं । जैसे 3 इडियट्स, आरक्षण और तारे ज़मीन पर। और आजकल बॉलीवुड सिनेमा भी अपनी पुरानी इमेज के उलट हर मुद्दे को उठा रहा है। इमरान हाशमी भी देश में शिक्षा व्यवस्था पर ‘चीट इंडिया’ नाम से फिल्म लेकर आ रहे हैं।


हाशमी बड़े पर्दे पर पिछली बार ‘बादशाहो’ में नजर आए थे। यह मल्टीस्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत साबित हुई थी , वहीं अब टी-सीरीज और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘चीट इंडिया’ में उन्हें लीड रोल मिला है। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इसे सौमिक सेन डायरेक्ट कर रहे हैं।


चीट इंडिया’ भारतीय शिक्षा व्यवस्था और उसके नाम पर हो रहे गलत कारोबार के संबंधों पर चोट करेगी। इमरान कहते हैं, ‘फिल्म की स्क्रिप्ट और टाइटल दोनों ही काफी पावरफुल हैं। पिछले कुछ दिनों में पढ़ी जबरदस्त कहानियों में से ये एक है और मेरे फिल्मी सफर में यह यादगार रोल साबित होने वाला है।’


फिल्म के डायरेक्टर सौमिक सेन ने कहा, ‘ये फिल्म हर भारतीय स्टूडेंट के लिए है, जो कंपीटिशन के माहौल में खुद को बेहतर बनाने के लिए जूझ रहा है। आज के युवा ‘चीट इंडिया’ से खुद को आसानी से जोड़ सकेंगे।‘ यह फिल्म फरवरी 2019 में रिलीज होगी।

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो इस पोस्ट में कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

ये भी पढ़ें:

अस्थमा से लड़ें इन घरेलु उपचारों से

बियर है पेरासिटामोल से बेहतर दर्द की दवा

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0