गर्मी में 5 मिनट में घर पर तैयार करें सनस्क्रीन लोशन !

गर्मी में 5 मिनट में घर पर तैयार करें सनस्क्रीन लोशन !

सन टैनिंग हटाने के लिए आप कई तरह की क्रीमों का इस्तमाल करती होगीं। यह आपकी त्वचा को सूरज की कड़ी धूप से बचाने में मदद करता है। गर्मियों में इसकी उपयोग

Incredible India 2 कैंपेन की नज़र अब हॉलीवुड सितारों पर:- एंजलिना जोली और रिचर्ड गियर
जानिए गन्ने के रस के ऐसे फायदे जो आपने कभी नहीं सुने होंगे।
स्वाद और सुगंध का राजा पुदीना Amazing Health !

सन टैनिंग हटाने के लिए आप कई तरह की क्रीमों का इस्तमाल करती होगीं। यह आपकी त्वचा को सूरज की कड़ी धूप से बचाने में मदद करता है। गर्मियों में इसकी उपयोगिता और भी बढ़ जाती है इसलिए एक अच्छे प्रकार का सनस्क्रीन लगाना बहुत ही जरुरी है। घर पर बने सनस्क्रीन लोशन का इस्तमाल आपको कई तरह के फायदे पहुंचाएगा। अगर आपको भी प्राकृतिक तरीके से सनस्क्रीन बनाना है तो आज भी ट्राई करें और बनाएं अपने लिए बेहतरीन सनस्क्रीन। ऐसे बनाएं सनस्क्रीन।

27.4.17 4

* सन टैनिंक हटाने के लिए नारियल का तेल उपयोगी होता है। आप कहीं भी बाहर जाने से 25-30 मिनट पहले अपने शरीर पर नारियल का तेल लगा लें।

* नारियल तेल के साथ कोको बटर मिलाएं। इसके साथ ही इसमें थोड़ा सा पानी भी मिलाएं जिससे वह थोड़ा सा पतला हो जाए। इस मिश्रण से त्वचा नरम हो जाएगी।

27.4.17 9

* एक पैन में पानी खौलाएं और उसमें नारियल तेल डालें, बी वैक्स और विटामिन इ कैप्सूल डालें। अब इस मिश्रण को ठंडा होने दें और फिर उसे एक बोतल में भर लें। अब घर से बाहर जाने से पहले इसे लगाएं। नारियल तेल में एसपीएफ पाया जाता है जो त्वचा को सूरज की किरणों से बचाता है।

27.4.17 6

* 1 चम्मच मोम, ½ कप जोजोबा तेल, 2 चम्मच जिंक ऑक्साइड, 2 चम्मच एलोवेरा जेल और कप डिस्टिल्ल वाटर लें। अब पैन में एक साथ हल्की आंच में मोम और जिंक आक्साइड को पिघला लें। अब दूसरे पैन में एलो वेरा जेल को पानी में पिघलाएं और उसमें धीरे-धीरे तेल मिलाती जाएं। अब पानी और तेल को अच्छे से मिलाएं फिर उसमें जिंक और मोम को भी मिलाएं। इसको तैयार करने के बाद बोतल में बंद कर के रखें।

27.4.17 2

*15 बूंदे लेवेंडर ऑयल, 2 बूंदे बबूने का तेल और 2 बूंदे मरजोरम की मिलाएं। यह एक बहुत ही आसान और प्रकृति सनस्क्रीन है जो काफी फायदा देती है।

27.4.17 3

* तिल का तेल और एवाकाडो तेल भी स्किन को सूरज की धूप से बचाता है। तेल को थोड़ा गाढ़ा बनाने के लिए उसमें थोड़ा सा कोको बटर मिला दें।

27.4.17 7

* एक कटोरे में 10 बूंदे पिपरमिंट, 10 बूंदे पुदीना, 5 बूंदे टी ट्री और 1 बूंद यांग-यांग के फूल की मिलाएं। यह केवल एक सनस्क्रीन ही नहीं है बल्कि यह शरीर के लिए एक मास्चराइजर का काम भी करता है।

27.4.17 8

माहवारी के दर्द को चुटकी में दूर करने के घरेलू उपचार !

1 चमत्कारी ड्रिंक जो बनाए आपको 7 दिनों में स्लिम !

बेकिंग सोडा से बनाएं त्वचा को चमकदार !

1 दिन में चेहरे के दाग धब्बे हटाएं नींबू और गुलाब जल।

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0