अगर पानी है मुलायम त्वचा तो तेल से बनाएं बाडी स्क्रब !

अगर पानी है मुलायम त्वचा तो तेल से बनाएं बाडी स्क्रब !

क्या आप जानते हैं कि तेल को लगाने से त्वचा मुलायम हो जाती है और इससे आप बॉडी स्क्रब भी बना सकते हैं। तेल में कई औषधीय गुण होते हैं जो त्वचा को चिकना औ

जानिये G राशिफल नाम वाले व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई जानकारी
कश्मीर में पत्थरबाज़ों से निपटने के लिए हज़ार महिला बटालियन की भर्ती को दी मंज़ूरी !
Porn Star पानी के अंदर कर रही थी शूट, लेकिन शार्क के हमले के कारण हुई घायल !

क्या आप जानते हैं कि तेल को लगाने से त्वचा मुलायम हो जाती है और इससे आप बॉडी स्क्रब भी बना सकते हैं। तेल में कई औषधीय गुण होते हैं जो त्वचा को चिकना और मुलायम बना देते हैं और वो फटती नहीं है।

तेल के गुणों से हर कोई परिचित है। हर कोई इनका इस्तेमाल विभिन्न-विभिन्न तरीकों से करता है। कुद तेल भोजन बनाने, कुछ तेल मालिश करने और कुछ प्रकार के तेल सुंदरता को निखारने के काम आते हैं। वैसे क्या आप जानते हैं कि तेल को लगाने से त्वचा मुलायम हो जाती है और इससे आप बॉडी स्क्रब भी बना सकते हैं।तेल में कई औषधीय गुण होते हैं जो त्वचा को चिकना और मुलायम बना देते हैं और वो फटती नहीं है। अगर आप घर पर तैयार किए जाने वाले स्क्रब; जिन्हें तेल से निर्मित किया जाता है, को इस्तेमाल करते हैं तो आपको काफी फायदा होगा। इस लेख में हम आपको तेल से निर्मित कुछेक बॉडी स्क्रब के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि निम्न प्रकार हैं:

b1

1. कॉफी और जूनिपर ऑयल आवश्यक सामग्री :- 2 से 3 बूंद जूनिपर तेल एक चम्मच कॉफी ग्राउंड 2 चम्मच जैतून का तेल किस प्रकार बनाएं: सबसे पहले आप इन तीनों सामग्रियों को मिला लें और एकसमान पेस्ट जैसा बना लें। कैसे इस्तेमाल करें: इस पेस्ट को पूरे बदन पर लेप की तरह लगा लें। और इसे स्क्रब की तरह रगड़ें। ऐसा 10 मिनट तक करें। इसके बाद, थोड़ा रूक जाएं और गुनगुने पानी से नहा लें। इससे आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी।

2. ग्रीन टी के साथ स्वीट ऑलमंड ऑयल आवश्यक सामग्री :- 2 चम्मच स्वीट आलमंड तेल 1 चम्चम ग्रीन टी 1 चम्चम एप्सोम नमक किस प्रकार बनाएं: सभी सामग्रियों को अच्छे से मिला लें। कैसे इस्तेमाल करें: इसे पूरे बदन पर लगा लें और हल्के हाथों से मसाज करें। 10 मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करते रहें और आप चाहें तो स्क्रब पैड का इस्तेमाल करें। इसके बाद, गुनगुने पानी से स्नान कर लें। महीने में एक बार इसे लगाएं।

B2

3. शिया बटर के साथ लैवेंडर ऑयल आवश्यक सामग्री :- 3 बूंद लैवेंडर ऑयल 1 चम्मच शीया बटर 1 चम्मच जैतून का तेल किस प्रकार बनाएं: इन सभी सामग्रियों को एक कटोरी में अच्छे से मिला लें। कैसे इस्तेमाल करें: सभी सामग्रियों का लेप तैयार करने के बाद, इसे बदन पर एकसमान रूप से लगा लें। स्क्रब पैड से 10 मिनट तक मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से नहा लें। ये पैक को

4. कोकोआ बटर के साथ रोजमैरी ऑयल आवश्यक सामग्री :- 2-3 बूंद रोजमैरी ऑयल 1 चम्मच कोकोआ बटर 1 चम्मच गरी का तेल किस प्रकार बनाएं: इन सभी सामग्रियों को एक कटोरी में अच्छे से मिला लें। कैसे इस्तेमाल करें: सभी सामग्रियों का लेप तैयार करने के बाद, इसे बदन पर एकसमान रूप से लगा लें। स्क्रब पैड से 5-10 मिनट तक मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से नहा लें। इस पैक को लगाने से त्वचा की गंदगी निकल जाती है।

b3

5. ब्राउन सुगर के साथ नींबू का तेल आवश्यक सामग्री :- 3 बूंद लेमन ऑयल 1 चम्मच ब्राउन शुगर 1 चम्मच जैतून का तेल किस प्रकार बनाएं: इन सभी सामग्रियों को एक कटोरी में अच्छे से मिला लें। कैसे इस्तेमाल करें: सभी सामग्रियों का लेप तैयार करने के बाद, इसे बदन पर एकसमान रूप से लगा लें, जहां भी आप लगाना चाहें। स्क्रब पैड से 10 मिनट तक मसाज करें और अपनी त्वचा को अच्छे से साफ कर लें। फिर गुनगुने पानी से नहा लें। इस पैक को आप महीने में एक बार लगाएं इससे आपकी त्वचा को नमी मिलेगी और वो मुलायम हो जाएगी।

 

बॉलीवुड की एक्टर स्वरा भास्कर. Masturbate कर रहे लड़के की छाते से कर दी थी पिटाई !

 

 

सिर्फ 1 बैस्ट नुस्खा, पलकें बड़ी और आईब्रो हो जाएगी घनी !

 

मेक्सिको के 18 साल के एक स्टूडेंट ने बना डाली ब्रेस्ट कैंसर Detect करने वाली ‘ब्रा’ !

 

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0