कंसीलर लगाने से पहले जान लें ये ज़रूरी बातें

कंसीलर लगाने से पहले जान लें ये ज़रूरी बातें

कंसीलर  सही ढंग से कैसे लगायें? कंसीलर को लगाने का तरीका  उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की खुद कंसीलर। आपके पास  दुनिया में सबसे अच्छा कंसीलर और फाउंडेश

मायरा खान का नया फोटोशूट बेहद खूबसूरत अंदाज है!
सपना के हजारों चहाने वालो पर अंधाधुन्द बरसी लाठियां, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, हजारों लोग घायल !
आइला ALIA को पसंद है खुद से बड़े बॉयफ्रेंड, शेयर किए बेडरूम के राज़

कंसीलर  सही ढंग से कैसे लगायें? कंसीलर को लगाने का तरीका  उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की खुद कंसीलर। आपके पास  दुनिया में सबसे अच्छा कंसीलर और फाउंडेशन हो सकता है, लेकिन यदि आप इसे गलत तरीके से लगाते हैं, तो यह बहुत बुरा दिखता है।चाहे आप कोई  ब्रेकआउट को कवर कर रहे हों या काले घेरे को हटाने की कोशिश कर रहे हों, अधिकतम सफलता के लिए एक विशिष्ट तरीका होता  है। यहां हम आपको विशेषज्ञों द्वारा बताये गए कुछ टिप्स बताएंगे…

  1. डार्क सर्किल को कवर करना

लिक्विड फाउंडेशन को कंसीलर से पहले अप्लाई कर लीजिये । यह कंसीलर को एक बेस प्रदान करता है और ज़्यदा कवरेज देता है। उसके बाद आप कंसीलर थपथपाते हुए लगाए। फिर इसे कंसीलर ब्रश से या ब्लेंडर से अच्छे से  मिक्स करें ।लेकिन इसे चेहेर पर खींचें मत! यह आपके कंसीलर को केकिंग और क्रैशिंग से दूर  रखेगा।सुनिश्चित करें कि आप इसे अपनी आंखों के भीतरी कोनों पर भी लागू करें, सिर्फ नीचे नहीं।

  1. अपनी नाक के चारों ओर रेडनेस को कम करना

सॉलिड कंसीलर चुनें जो बेहतर कवरेज दे। ऐसे कंसीलर स्टिक फॉर्मूले में आते हैं। यह टच अप के लिए बेस्ट होते हैं। यह ऑयल प्रोन टी-जोन को भी लंबे समय तक कवरेज देते हैं।आप कंसील करते समय ब्लेमिशेज को ट्रीट भी कर सकती हैं। इसके लिए ऐसा कंसीलर चुनें, जिसमें बेंजॉइल परॉक्साइड, सैलिसाइलिक एसिड या सल्फर हो। ऐसा कंसीलर न लें जिसमें मिनरल ऑयल या पेट्रोलेटम हो।

  1. हायली पिग्मेंटेड कंसीलर चुनें, जो त्वचा में अच्छी तरह समा जाए।

लगाने के स्टेप्स :

मॉयस्चराइजर से अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें। इसे त्वचा में 5 मिनट तक समाने दें। अगर आप फाउंडेशन लगाती हों तो उसे इसके बाद लगाएं। ब्रश से सावधानीपूर्वक कंसीलर लगाएं।कंसीलर का प्रयोग  वहीं करें  जहां वाकई जरूरत हो। स्पॉन्ज से थपथपाते हुए लगाएं न कि मलते  हुए। पूरे चेहरे पर अच्छे से ब्लेंड करें।

फिनिश टच देने के लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं। कलरलेस पाउडर से हलकी डस्टिंग करने से कंसीलर केक जैसा नहीं लगता है। धारियां या पपडी नहीं पडती।

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो इस पोस्ट में  कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

ये भी पढ़ें:

2018 की वो 18 बॉलीवुड फिल्में जो हैं मस्ट वॉच !

बीता साल 2017 इन कलाकारों के नाम

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0