90 प्रतिशत लोग इसे गलत तरीके से ही लगाते हैं। जाने बैंडेड लगाने का सही तरीका..

90 प्रतिशत लोग इसे गलत तरीके से ही लगाते हैं। जाने बैंडेड लगाने का सही तरीका..

आप सोचेंगे कि बैंडेड लगाने का भी कोई सही तरीका होता है क्या। जी हां 90 प्रतिशत लोग इसे गलत तरीके से ही लगाते हैं। इस वीडियो में आप इसका सही तरीका सीखे

गर्मियों में शरीर को ठंडा रखने के लिए इन फलों का सेवन करें Garmi Ke fruits !
शारीरिक सम्बन्ध बनाना हर किसी के लिए बहुत ही आवश्यक, जाने क्यों !
जानिए 1 दिन में कैसे मस्सों से छुटकारा पाएँ !

आप सोचेंगे कि बैंडेड लगाने का भी कोई सही तरीका होता है क्या। जी हां 90 प्रतिशत लोग इसे गलत तरीके से ही लगाते हैं। इस वीडियो में आप इसका सही तरीका सीखेंगे। जनरली लोग बैंडेड को को खोलते हैं और लगा लेते हैं। लेकिन इसे बीच से काटकर यूज करना चाहिए। इससे ये इफेक्टेड एरिया को अच्छी तरह कवर करता है और इसका असर भी ज्यादा होता है।

बैंडेज और ड्रेसिंग का यूज घाव को भरने के लिए किया जाता है। यह प्राइमरी वाउंड मैनेजमेंट के तरह आता है। इसको ब्लीडिंग रोकेने के साथ ही दर्द और सूजन को कम करने के लिए यूज किया जाता है। इसको वेन्स, रिब्स और जॉइंट की स्वेलिंग पर यूज किया जाता है।

इसलिए रिकमंड करते हैं डॉक्टर
साइंटिफिक इन्वेस्टीगेशन के मुताबिक खुले घाव की तुलना में कवर किया गया घाव तेजी से भरता है, क्योंकि ये इंफेक्शन से दूर रहता है। साथ ही इसमें नई स्किन सेल जल्दी बनती हैं। इसलिए हमें बेंडेज को सही तरीके से यूज करना चाहिए।

ऐसे यूज करें बैंडेज

यदि आपको किसी चीज से खंरोच आयी है तो पहले उस घाव को साफ पानी से धो लें फिर किसी तौलिये की मदद से अच्छे से सुखा लें फिर उसपर बैंडेज लगायें।

>आप छोटे-मोटे घावों या स्किन इन्फेक्शन के उपचार में एंटी-बायोटिक ऑइंटमेंट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

> इसके साथ की कभी भी किसी कटे हुए, छिले हुये या जले हुये स्थान पर तुरंत ही किसी किचन की सामग्री जैसे कि हल्दी या कॉफ़ी इत्यादि का इस्तेमाल न करें।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0