शारीरिक सम्बन्ध बनाना हर किसी के लिए बहुत ही आवश्यक, जाने क्यों !

शारीरिक सम्बन्ध बनाना हर किसी के लिए बहुत ही आवश्यक, जाने क्यों !

मन को शांत रखने के लिए शारीरिक सम्बन्ध बनाना बहुत ही आवश्यक है। ऐसा ना करने से मन विचलित होता रहता है। शारीरिक सम्बन्ध बनाने से भावात्मक तनाव में भी क

वैलेंटाइन डे पर पार्क में रोमांस करने बालो के साथ हुआ कुछ ऐसा, फिर होगी वीडियो वायरल !
पाकिस्तान ने अपने पेशावरी बेटे विनोद खन्ना को एक सम्मान समारोह ज़रिये याद करेगा !
राजकुमार मानवेंद्र सिंह गोहिल ने समलैंगिकों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बनाया एलजीबीटीक्यू रिसोर्स सेंटर

मन को शांत रखने के लिए शारीरिक सम्बन्ध बनाना बहुत ही आवश्यक है। ऐसा ना करने से मन विचलित होता रहता है। शारीरिक सम्बन्ध बनाने से भावात्मक तनाव में भी कमी होती है।

शरीर को स्वशत रखने के लिए जिस तरह से खाना जरुरी होता हैं उसी तरह शरीर के लिए और भी कई चीजे जरुरी होती हैं। जिसमे सबसे पहले नंबर पर आता हैं सेक्स, शरीर को स्वशत और मन को शांत रखने के लिए शारीरिक सम्बन्ध बनाना बहुत ही आवश्यक है।

emotions-and-stress

जो लोग शारीरिक सम्बन्ध बनाना बहुत ही कम या फिर शारीरिक सम्बन्ध बिलकुल नहीं बनते हैं उनके शरीर का भावात्मक तनाव भी बड़ जाता हैं।और उनके शरीर मैं कमजोरी महसूश करते हैं। इस लिए मन को शांत रखने के लिए शारीरिक सम्बन्ध बनाना बहुत ही आवश्यक है। लगातार शारीरिक सम्बन्ध बनाते रहने से तनाव के दौरान रक्तचाप में भी बढ़ोत्तरी होती है।

अगर सेक्स के बारे मे बात करे तो एक शोध से यह भी पता चला है कि लगातार शारीरिक सम्बन्ध बनाने से गुप्तांगों में तरलता बनी रहती है। लेकिन व्यक्ति अगर काफी दिनों से शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाता है तो उसे कृत्रिम तरल पदार्थ की जरुरत पड़ती है।

sex2

शारीरिक सम्बन्ध ना बनाने से व्यक्ति चिड़चिड़ा हो जाता है। अगर आपको भी अपने चिड़चिड़ेपन से निजात पानी है तो लगातार शारीरिक सम्बन्ध बनाते रहिये। स्कॉटलैंड के शोधकर्ताओं ने पता लगाया है कि जो लोग शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाते हैं, वह दबाव को कम झेल पाते हैं।

 

छोटी होली पर आजमाएं धन और स्वास्थ्य के टोटके !

 

sex3

कुछ लोगों को यह भ्रम रहता है कि शारीरिक सम्बन्ध ना बनाने से योनी तंग हो जाती है, जबकि ऐसा बिलकुल नहीं होता है। शारीरिक सम्बन्ध ना बनाने से केवल योनी की कोशिकाओं की प्रतिक्रिया कम हो जाती है।

अमेरिका के एक वज्ञानिक ‘अमेरिकी जर्नल ऑफ मेडिसिन’ में छपे एक शोध अध्ययन के अनुसार जो पुरुष शारीरिक सम्बन्ध कम बनाते हैं या नहीं बनाते हैं, वह इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के शिकार हो जाते हैं। इस लिए आपको लगातार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए इससे शारीरिक स्वास्थ भी सही रहता है और कई रोगों से सुरक्षा भी होती है।

दुनिया के बेहतरीन हास्य लेखक तारक मेहता अब इस दुनिया को अलविदा कह गए !

 

और बेहतरी शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए देखे हमारी ये विडियो।

 

जानिये कैसे :- सिर्फ़ एक आलू से दूर हो जाएगी आपके बालों से जुड़ी हर प्रॉब्लम !

 

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0