Body Curves बनाने के लिए फैटी फूड खाती थीं कंगना, ऐसे बनीं फैशन आइकन !

Body Curves बनाने के लिए फैटी फूड खाती थीं कंगना, ऐसे बनीं फैशन आइकन !

इस बात से शायद ही कोई इनकार करे कि पहाड़ी ब्यूटी से बॉलीवुड क्वीन बनने के लिए कंगना रनोट ने काफी मेहनत की है. लेकिन इसके पीछे का राज क्या है, ये बहुत

पृथ्वीराज से करीना-रणबीर तक, जानें कपूर खानदान के हर मेंबर के बारे में !
दिल्ली-NCR में गर्मी और लू की चपेट से राहत नहीं मिलेगी अगले पांच दिन तक !
10 मज़बूत इरादों वाली IAS महिला अधिकारियों के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है

इस बात से शायद ही कोई इनकार करे कि पहाड़ी ब्यूटी से बॉलीवुड क्वीन बनने के लिए कंगना रनोट ने काफी मेहनत की है. लेकिन इसके पीछे का राज क्या है, ये बहुत ही कम लोग जानते होंगे. कम ही लोगों को पता होगा कि अपनी हेल्थ को मेनटेन रखने और खूबसूरती को बनाए रखने के लिए कंगना कितने जतन करती हैं…

बताया जाता है कि छोटे से शहर जब कंगना सपनों के नगर मुंबई आई थीं, तो काफी शर्मीली थीं. सिर्फ यही नहीं, वह अपनी दुबली-पतली को बॉडी को लेकर भी काफी असहज रहती थीं. उन्होंने अपनी बॉडी को कर्वी शेप देने के लिए फैटी फूड भी खाना शुरू कर दिया था. लेकिन इससे उनकी बॉडी पर कर्व तो नहीं बने, मोटापा जरूर बढ़ गया.आखिर में उन्होंने अपनी फिगर को वैसे ही एक्सेप्ट करना ज्यादा सही समझा, जैसी वो है.

इसके बाद शुरू हुआ अपने नैचुरल लुक से ही खुद को साबित करने का सफर. इसमें उनके डाइट प्लान और डेली रूटीन ने काफी मदद की. आज शायद हर लड़की उनके जैसी स्किन और बॉडी पाने का सपना देखती है. इस सपने को पूरा करने के लिए जरूरी है उनकी सीक्रेट फिटनेस मंत्र को जानना.

हर बॉडी पार्ट के लिए एक्सरसाइज :-

सूत्रों की मानें, तो कंगना अपनी हेल्थ को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं. रिवॉल्वर रानी ने इसके लिए एक रूटीन बनाया हुआ है. इसमें वह बैलेंस डाइट और एक्सरसाइज का पूरा ध्यान रखती हैं. वह हफ्ते में पांच दिन जिम जाती हैं. एक से दो घंटे में जिम में कसरत करती है. पांचों दिन बॉडी के अलग-अलग पार्ट्स को ध्यान में रखते हुए वर्कआउट करती हैं.

हेल्दी डाइट का टारगेट :-

ब्रेकफास्ट में वह अनाज या एग व्हाइट ऑमलेट लेती हैं. इसके 2-3 घंटे बाद फ्रूट प्लेट औऱ प्रोटीन शेक पीती हैं. उनके लंच में शामिल होती है दाल, सूखी सब्जी, दो चपाती और चावल. कभी-कभी उन्हें ग्रिल्ड चिकन खाना भी काफी पसंद है. स्नैक्स में वह एग व्हाइट सैंडविच लेती हैं, जो खास ब्राउन ब्रेड से तैयार होता है.

डिनर में उनकी कोशिश होती है कि वह सूप या ग्रिल्ड चिकन के साथ उबली सब्जियां लें. इसके अलावा दिन भर खूब पानी पीना और ऑइली फूड से दूर रहना उनका लक्ष्य रहता है. अगर कभी-कभी इस रूटीन से कुछ अलग हटकर खाने का मन करता है, तो कंगना की पहली च्वॉइस होता है पिज्जा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0