नींबू से चमकाए त्वचा Lemon Beauty Benefits For Skin | Clear & Acne Free Skin

नींबू से चमकाए त्वचा Lemon Beauty Benefits For Skin | Clear & Acne Free Skin

नींबू का उपयोग कई तरह से किया जाता हैं लेकिन नींबू का रस चेहरे तथा त्वचा के दाग, धब्बों पर के लिए बहुत उपयोगी माना जाता हैं । नींबू के कुछ लाभ उपाय ..

Weight Loss की जिन Before-After पिक्चर्स को देख कर आप लोग होश खो बैठते ये है उसका सच।
आइये आपको हम बताते है कुछ रोचक बाते जो विश्व मे सबसे पहले खोज हुई थी।
अगर पानी है मुलायम त्वचा तो तेल से बनाएं बाडी स्क्रब !

नींबू का उपयोग कई तरह से किया जाता हैं लेकिन नींबू का रस चेहरे तथा त्वचा के दाग, धब्बों पर के लिए बहुत उपयोगी माना जाता हैं । नींबू के कुछ लाभ उपाय …

health

1. चार चम्मच जौ या चने का आटा, आठ चम्मच दूध, आधा चम्मच हल्दी और दो नींबू का रस सबको मिलाकर, हाथ, मुँह, शरीर पर मलें। सूखने पर रगड़कर, उतारकर बिना साबुन लगाये स्नान करें। इस नींबू नुस्खे से शरीर और चेहरे की चमक बढ़ेगी तथा रंग गोरा हो जायेगा ।

2. नींबू का रस, जौ, बाजरा व चावल का आटा तथा हल्दी-पाँचों 11 चम्मच लेकर मिला लें, जरा-सा जैतून का तेल मिलाकर गाढ़ा उबटन बना लें। इसे चेहरे पर मसलें। थोड़ी देर बाद चेहरे को धो डालें। इस नींबू नुस्खे से चेहरे के निखार और रंग गोरा हो जायेगा यह एक बेजोड़ उबटन है।

 

सिर्फ़ एक आलू से दूर हो जाएगी आपके बालों से जुड़ी हर प्रॉब्लम !

 

3. हल्दी और मसूर की दाल समान मात्रा में एक कप, इसमें एक नींबू का रस और पानी डालकर रात को भिगो दें। प्रात: पीसकर चेहरे, हाथ व गले पर मलकर 15 मिनट बाद स्नान करें। इस नींबू नुस्खे से शरीर और त्वचा में चमक आ जाएगी ।

4. हरे मटर के दानों पर नींबू निचोड़कर, थोड़ा-सा पानी डालते हुए पीस लें। इसे चेहरे व हाथों पर मलकर आधा घण्टे बाद धोयें। जहाँ भी लगायेंगे, उस अंग की त्वचा का रंग गोरा और चमकता हुआ लगेगा। यह हाथो को गोरा करने के घरेलू नुस्खो में सबसे कारगर है ।

5. आधा कप गाजर के रस में आधा चम्मच शहद, चौथाई नींबू का रस मिलाकर चेहरे तथा त्वचा के दाग, धब्बों पर लगाकर आधे घण्टे बाद धोयें। त्वचा कान्तिमय हो जायेगी।

भूल जाएं तेल, खूबसूरत बालों के लिए ये करें !

 

दिखिए इस विडियो ….

सनी लियोनी ने मोदी जी को छोड़ दिया पीछे, इस काम मैं ! वीडियो हो गया वायरल

 

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 2