ऑफिस पहुँचकर सबसे पहले करे  ये 6 काम !

ऑफिस पहुँचकर सबसे पहले करे ये 6 काम !

आफिस जहां हम अपने जीवन का एक लंबा सफर तय करते है.. कभी हमारा दिन अच्छा जाता है तो कभी बुरा तो कभी दिन एक नार्मल सा बीतता है आफिस का दिन यदि अच्छा बीतत

विवेक ओबरॉय ने शुरू की अच्छी पहल, शहीद जवानों के परिवारों को मुंबई में देंगे Flats !
वेब सीरीज के लिए माधवन बने मॉन्स्टर
ISIS के आतंकियों से मुक्त हुआ सारिया का सुखनेह शहर, सीरिया सेना ने ख़ुशी के साथ की विजय घोषणा !

आफिस जहां हम अपने जीवन का एक लंबा सफर तय करते है.. कभी हमारा दिन अच्छा जाता है तो कभी बुरा तो कभी दिन एक नार्मल सा बीतता है आफिस का दिन यदि अच्छा बीतता है तो व्यकित का स्वभाव बहुत ही अच्छा रहता है और वही यदि आफिस मे किसी के साथ की बहस हो जाये या आफिस के बास की डाट खाने को मिल जाये तो बस पुरा दिन खराब .. आज मै आपको बताऊंगी कुछ ऐसे काम जो आपको आफिस जाते समय करने चाहिये।

पहला काम- सबसे पहले आफिस पहुंच कर अपने परिजन, साथी, और घरवालो को सूचना दे कि आप सही सलामत आफिस पहुच गये। यदि आप घऱ वालो से दुर से रहते है तो जो भी आपके साथ रहते है आप उन्हे फोन करे।

दुसरा काम- आप जो जिस फील्ड मे काम करते है उससे जुड़े उपकरण के आगे हाथ जोड़े और सर को झुकाये। जैसे आप COMPUTER पर काम करते है जो आफिस जाकर COMPUTER के सामने सर को नत्मस्तक करे।

तीसरा काम- सुबह ऑफिस पहुँचकर सबसे पहले अपने साथ काम करने वाले लोगों से, मित्रों से, अपने seniors से Hi, Hello कहें, उन्हें Good Morning wish करें। बेहतर होगा अगर आप सबकी डेस्क पर जाकर wish करें ।

चौथा काम- आपने अपने ऑफिस में देखा होगा कि ज्यादातर लोग ऑफिस पहुँचते ही काम में जुट जाते हैं और अपने काम के तनाव में पूरे दिन खुद भी tension में रहते हैं और अपने सहयोगियों को भी कभी कभी सही से सहयोग नहीं कर पाते हैं इसीलिये आफिस जाने के साथ 15 से 25 अपनी सीट पर बैठकर आराम से सोचे की आप ने आज क्या काम करना है।

22-feb-17 1

पांचवा काम- सबको wish करने के बाद अपनी डायरी में रोज़ 3 ऐसे लोगों का नाम लिखें या 3 ऐसी बातें लिखें जिनके लिए आप आभारी हैं या जिनका आप आभार व्यक्त करना चाहते हैं या उन्हें धन्यवाद् देना चाहते हैं। एक प्रेरणादायक विचार पढ़ें।

छठा काम- रोज सुबह काम शुरू करने से पहले एक प्रेरणादायक विचार (Motivational thought / Inspirational quote) पढने की आदत डालें। दिन भर काम की भाग दौड़ और बिना गलती किये काम को पूरा करने का प्रेशर बुरी तरह थका देने वाला होता है जिससे काफी तनाव और डिप्रेशन हो जाता है जिससे बाहर निकलने में प्रेरणादायक विचार काफी सहायक होता है। एक प्रेरणादायक विचार आपके पूरे दिन को प्रेरणा और उर्जा से भर देता है। जिससे आप पर काम का दबाव काफी कम हो जाता है। अगर हो सके तो आप अपने मित्रों को भी कोई प्रेरणादायक विचार भेज सकते हैं जिससे हो सकता है कि आपके किसी मित्र का भी दिन बढ़िया चला जाये।

दोस्तों, ये 6 ऐसे काम हैं जो मैंने ऊपर बताये हैं जिनको अगर आप रोज ऑफिस पहुँचने के बाद अपने पहले 10 – 15 में करते हैं और उसके बाद अपने काम की शुरुआत करते हैं तो आप अपने आपको एक प्रेरणा, energy व उत्साह से भरा हुआ पाएंगे और आपके काम बिना किसी तनाव के पूरे हो जायेंगे। जिससे आपका दिन काफी अच्छा गुजरेगा।

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0