इन किन्नरों की खूबसूरती देखकर मॉडल्स भी शरमा जाएंगी, आप खुद देख लीजिए तस्वीरें !

इन किन्नरों की खूबसूरती देखकर मॉडल्स भी शरमा जाएंगी, आप खुद देख लीजिए तस्वीरें !

दिल्ली - दुनिया में किसी भी देश आप जाये हर देश में ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन या बाइसेक्सुअल मिल जाते हैं पर समाज में लोग  'ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन य

भोजपुरी फिल्मो की “हेलेन” और आइटम गर्ल इनके डांस को देखकर कोई भी इनपर फ़िदा हो जाता है
दुष्कर्म करने की लाइव वीडियो फेसबुक पर वायरल , तीन आरोपी हुए गिरफ्तार
इस लड़की की फोटो देखने के लिए लड़कों में हो गई मारा-मारी

दिल्ली – दुनिया में किसी भी देश आप जाये हर देश में ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन या बाइसेक्सुअल मिल जाते हैं पर समाज में लोग  ‘ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन या बाइसेक्सुअल इन सभी कैटेगरी में जो भी लोग आते हैं उन्हें आमतौर पर अलग तौर पर देखा जाता है, उन्हें कोई बहुत ज्यादा अहम हिस्सा नहीं माना जाता है हम भले ही इस तथ्य को कबूल न करें पर आज भी समाज इन लोगों को एक अलग  नजर से ही देखता है।

मगर कई लोग इनके बारे में काम भी कर रहे है समाज के कई लोग इनको मुख्यधारा में लाने और अधिकार दिलाने के लिए भी काम कर रहा है, थाईलैंड में ट्रांसजेंडर महिलाओं के लिए ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन’ ब्यूटी कांटेस्ट का आयोजन भी किया जाता है। इस प्रतिष्ठित कांटेस्ट में इतनी खूबसूरत ट्रांसजेंडर महिलाएं नजर आती हैं कि उन्हें देखकर आपको अपनी नजरों पर विश्वास ही नहीं होगा…

हम सभी के लिए एक गर्व की बात भी है कि ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2016’ में भारत के मणिपुर की ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस बिशेष हुइरेम सिलेक्ट हुई थी. वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय ट्रांसजेंडर है।

आज हम आपको दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रांसजेंडर का पूरी जानकारी देते हैं :-

1. अभिनेत्री – बिशेष :-

2

ये भारत के मणिपुर से ताल्लुक रखने वाली बिशेष ने बैंगलुरू यूनिवर्सिटी से फैशन में ग्रेजुएशन किया है। वो फिल्मों के साथ ही थिएटर में भी नजर आ चुकी हैं। वो कई डिजाइनिंग पुरस्कार जीत चुकी हैं, साथ ही राज्य की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली थिएटर एक्ट्रेस भी हैं।

3

बिशेष इस मुकाम पर पहुंच के लिए कई कठनाई सहनी पड़ी हैऔर  एक समय था जब उन्हें लड़कियों के कपड़े पसंद करने की वजह से सजा मिलती थी। फिर भी बिशेष आज देश को इतने बड़े मंच पर रिप्रेजेंट करके खुश है।

 

2. Treechada Petcharat :-

5

Treechada ”मिस इंटरनेशनल क्वीन 2004′ की विनर रही थीं।  गौरतलब है कि 2004 में ही ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन’ ब्यूटी पीजैंट आयोजित हुआ था। Petcharat एक थाई मॉडल और एक्ट्रेस हैं वे युवा महिला ट्रांस्जेंडर के लिए प्रेरणा हैं..

4

 

3. Piyada Inthavong :-

6

लाओस की Piyada का जन्म अपर मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। टीनएज तक तो Piyada लड़के के रूप में ही रहीं। फिर थाईलैंड की एक ट्रिप ने उनका मन बदल दिया। मॉडल Piyada ”मिस इंटरनेशनल क्वीन 2014′ की सेकंड रनरअप थीं..

 

4. Jiratchaya Sirimongkolnawin :-

7

Jiratchaya ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2016’ की विजेता रही हैं, यह खूबसूरत ट्रांसजेंडर थाईलैंड से ही हैं। Jiratchaya मॉडल और फैशन डिजाइनर हैं..

 

5. Amelia Maltepe :-

8

Amelia बांग्लादेश से हैं। कट्टर मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। 26 वर्षीय यह मॉडल मिस वर्ल्ड बनने का सपना संजोए हुए हैं। Amelia 2009 में टोरंटो शिफ्ट हो गई थीं..

 

6. Isabella Santiago :-

9

Trixie फिलीपीन्स से हैं। ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015’ की विजेता भी रही हैं। यूरोपियन लैंग्वेज में ग्रेजुएट Trixie एक्ट्रेस और ब्यूटी क्वीन होने के साथ ही एलजीबीटी राइट्स एडवोकेट भी हैं…

 

7. Isabella Santiago :-

10

‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2014’ की विनर Isabella वेनेजुएला से ताल्लुक रखती हैं.. Isabella फिलहाल एक्ट्रेस बनने की जद्दोजहद में लगी हैं..

 

8. Nathalie Oliveira :-

11

Nathalie मार्च 2017 में आयोजित हुए ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2016’ की रनरअप थीं। वे ब्राजील से ताल्लुक रखती हैं। Nathalie इससे पहले ब्राजील में भी ब्यूटी पीजेंट कॉम्पिटीशन जीत चुकी हैं..

 

9. Sopida Siriwattananukoon :-

12

Sopida थाईलैंड से ताल्लुक रखती हैं। वो ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015’ की सेकंड रनरअप और ‘Miss Tiffany’s Universe 2015 की विजेता रही हैं। साथ ही Sopida डांसिंग के साथ ही सिंगिंग भी करती हैं.

 

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

ये भी पढ़ें :-

ये हैं दुनिया के सबसे हॉट फीमेल योग ट्रेनर !

इंजीनियर का शातिर दिमाग़, नाम पड़ा एक परमाणु परिक्षण साइट पर, ये मज़ेदार रही है बिकिनी की कहानी !

अजीब लगने वाली Bullet Bra, कभी महिलाओं के Fashion Sense की निशानी हुआ करती थी

जिन सीरियल्स की कहानी को आप घिसीपिटी कहते हैं, वो बड़े पर्दे की सुपरहिट फ़िल्मों से

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0