वीरवार सुबह पॉकेट में रखें ये खास चीज, धन और सुख में होगी समृद्धि !

वीरवार सुबह पॉकेट में रखें ये खास चीज, धन और सुख में होगी समृद्धि !

ज्योतिषशास्त्र में गुरू को धन, विद्या, संतान सुख एवं विवाह का कारक माना गया है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो गुरु बृहस्पति का पूजन करने वाले व्यक्त

विवेक ओबरॉय ने शुरू की अच्छी पहल, शहीद जवानों के परिवारों को मुंबई में देंगे Flats !
प्रदूषण से लड़ने को दुनिया का सबसे बड़ा एयर प्यूरीफायर तैयार किया, चीन ने
मोदी जी ने अभद्र सवाल पर न्यूज़ रिपोर्टर को जमके लताड़ा, सिर्फ 2 मिनट में बताई उसकी औकात !

ज्योतिषशास्त्र में गुरू को धन, विद्या, संतान सुख एवं विवाह का कारक माना गया है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो गुरु बृहस्पति का पूजन करने वाले व्यक्ति का जीवन धीरे-धीरे समस्याओं से मुक्त हो जाता है। श्रीहरि की कृपा से शुभता और संपन्नता का वरदान भी मिलता है। कुछ ऐसा सामान है जो गुरुवार के प्रधान ग्रह गुरु बृहस्पति को बहुत प्रिय है। लाल किताब की मान्यता के अनुसार इस सामान को गुरुवार की सुबह जेब में रखने से धन और सुख में समृद्धिे होती है।

1.चावल पर केसर अथवा हल्दी लगाकर, कमीज की जेब में रखें। ऐसा करने से शुभता का संचार होता है।

24.4.17 3

2.पीले रंग के कपड़े पहनें, संभव न हो तो पीले रंग का रूमाल अपनी जेब में रखें। इससे सकारात्मकता आपके भीतर प्रवेश करेगी, नकारात्मकता आपसे कोसों दूर रहेगी।

3.केले के वृक्ष को शुभ और संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। कहते हैं की इसमें स्वयं भगवान विष्णु वास करते हैं लेकिन ग्रह के साथ जोड़ें तो यह बृहस्पति देवता का स्वरुप माना जाता है। बृहस्पतिवार के दिन सुबह पीले कपड़े में केले के पौधे की जड़ को लपेट कर जेब में रखें। यह वैसा ही प्रभाव देता है जैसा की पुखराज।

24.4.17 4

4.शास्त्रों, ग्रंथो, वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र में मोर के पंख को महत्त्वपूर्ण स्थान प्राप्त है।यह बहुत से देवताओं का प्रिय आभूषण है। जेब या पर्स में मोर पंख को रखने से शुभता का संचार होता है तथा सुख-समृद्धि और लक्ष्मी कृपा प्राप्त होती है। जो व्यक्ति सदैव अपने पास मोर पंख रखता है उस पर कोई अमंगल नहीं मंडराता। मोर पंख को सिर पर धारण करने से विद्या लाभ प्राप्त होता है।

24.4.17 5

केवल महिलाओं के लिये, घर मे रहने वाली महिलायें करे ये काम !

अक्षय तृतीया ( 28 APRIL ) पर घर लाएं ये तीन चीजें और करे धन की देवी को खुश !

1 दिन में चेहरे के दाग धब्बे हटाएं नींबू और गुलाब जल।

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0