विनोद खन्ना के बारे में ऐसी 10 बातें, जो आपको नहीं पता !

विनोद खन्ना के बारे में ऐसी 10 बातें, जो आपको नहीं पता !

आज हम बात करने जा रहे है बॉलीवुड के फेमस एक्टर विनोद खन्ना की जो आज हमारे बीच नहीं रहे आप को बतादे की वह 70 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे. गुरुवार क

Home Remedies For Warts Removal तिल हटाने के घरेलू उपाय !
सौगंध नहीं, यहां हुआ था खिलाड़ी कुमार का डेब्यू, मिला था जज का रोल !
You Absolutely Must Visit Most Naturally Beautiful Places In India Before You Die

आज हम बात करने जा रहे है बॉलीवुड के फेमस एक्टर विनोद खन्ना की जो आज हमारे बीच नहीं रहे आप को बतादे की वह 70 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे. गुरुवार को उनका निधन हो गया. विनोद खन्ना अपने जमाने के मशहूर अभिनेताओं में से एक थे.

27.4.17 1

आप को बता दे की विनोद खन्ना जी आज भी अपने फैन्स के दिलो में सदैव रहेंगे। और एक बात उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरूआत साल 1968 मे आई फिल्म ‘मन का मीत’ से की जिसमें उन्होंने एक खलनायक की भूमिका निभाई थी और बाद में एक दिग्गज अभिनेता के रूप में उन्होंने अपनी पहचान बनाई. तब से वे सबके दिलो में छा गए।

27.4.17 2

* आइए, बात करते हैं विनोद खन्ना से जुड़ी 10 अनसुनी बातें।

27.4.17 3

1. बात करते है विनोद खन्ना के पिताजी की जिन का टेक्सटाइल, डाई और केमिकल का बिजनेस था।

2. आप को बता दें, विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था।

3. एक बात और बता दे की आजादी के समय हुए बंटवारे के बाद उनका परिवार पाकिस्तान से मुंबई आकर बस गया।

4. बता दे की विनोद खन्ना के एक भाई और तीन बहनें हैं।

5. अब बात करते है उनके बचपन की,विनोद खन्ना बचपन में बेहद शर्मीले थे और जब वह स्कूल में पढ़ते थे, तो उन्हें एक टीचर ने जबरदस्ती नाटक में भाग लेने को कहा और तभी से उन्हें अभिनय करना अच्छा लगने लगा।

27.4.17 4

6. स्कूल में पढ़ाई के आलावा विनोद खन्ना ने ‘सोलहवां साल’ और ‘मुग़ल-ए-आजम’ जैसी आदि फिल्में देखीं और इन फिल्मों ने उन पर गहरा असर छोड़ा।

7.आप को बता दे की विनोद खन्ना के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में जाए, लेकिन अंत में विनोद की ज़िद के आगे उनके पिता झुक गए और उन्होंने विनोद को दो साल का समय दिया. विनोद ने इन दो सालों में मेहनत कर फिल्म इंडस्ट्री में जगह बना ली। और तब से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना कहलाये जाने लगे।

8. बाते दें, सुपरस्टार राजेश खन्ना, विनोद खन्ना के बेहद पसंदीदा अभिनेताओं में एक थे।

9.  विनोद खन्ना को सुनील दत्त ने साल 1968 में फिल्म ‘मन का मीत’ में विलेन के रूप में लॉन्च किया. दरअसल यह फिल्म सुनील दत्त ने अपने भाई को बतौर हीरो लॉन्च करने के लिए बनाई थी. वह तो पीछे रह गए, लेकिन विनोद ने फिल्म से अपनी अच्छी पहचान बना ली।

27.4.17 6

10. हीरो के रूप में स्थापित होने के पहले विनोद ने ‘आन मिलो सजना’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘सच्चा झूठा’ जैसी फिल्मों में सहायक या खलनायक के रूप में काम किया. गुलजार द्वारा निर्देशित ‘मेरे अपने’ (1971) से विनोद खन्ना को चर्चा मिली और बतौर नायक वे नजर आने लगे। इन सब फिल्मो में काम करने बाद विनोद खन्ना को काफी तरक्की मिलने लगी।

अभिनेता विनोद खन्ना का निधन , 70 साल की उम्र में मुंबई में ली अंतिम सांस !

यादों में विनोद खन्ना, मुकद्दर के इस ‘सिकंदर’ को नहीं मिल पाया उसका आसमां !

यदि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस मे पोस्ट कमैंट्स और शेयर जरूर करे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0